Join Our WhatsApp Group 👉 Join Now
Join Our Telegram Channel 👉 Join Now

ठंड का कहर, हरियाणा में 21 जनवरी तक बढ़ाई गई सर्दियों की छुट्टियां, 10वीं और 12वीं की कक्षाएं जारी रहेंगी

सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए, हरियाणा सरकार के विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने बड़ा निर्णय लेते हुए राज्य में सर्दियों की छुट्टियों को 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है. इसके बाद, 23 जनवरी से रेगुलर कक्षाएं पुनः शुरू होंगी.

हरियाणा में सर्दी की छुट्टियों का विस्तार: उत्तर भारत में सर्दी का मौसम लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि, बीते कुछ 2-3 दिनों में थोड़ी राहत हुई है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, मकर संक्रांति के बाद तापमान में एक बार फिर से गिरावट आ सकती है। यह गिरावट न केवल ठंड को बढ़ाएगी, बल्कि शीतलहर और घने कोहरे के साथ लोगों को भी कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

बोर्ड परीक्षाओं की वजह से नहीं बंद होंगी 10वीं और 12वीं की कक्षाएं

हरियाणा सरकार के विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने बड़ा निर्णय लेते हुए राज्य में सर्दियों की छुट्टियों को 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है। छुट्टियां खत्म होने के बाद 23 जनवरी से रेगुलर कक्षाएं पुनः शुरू होंगी। हालांकि, सरकार ने अपने इस फैसले में कहा है कि हरियाणा में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए 10वीं और 12वीं की कक्षाएं पहले की तरह ही चलती रहेंगी। हरियाणा बोर्ड की परीक्षाएं 27 फरवरी, 2024 से शुरू हो रही हैं। इससे पहले हरियाणा के स्कूलों में 15 जनवरी तक ही सर्दियों की छुट्टियां दी गई थीं।

14 से 17 जनवरी तक उत्तर भारत के कई इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग ने बताया है कि 15 जनवरी, 2024 से उत्तर-पश्चिम भारत में घने से बहुत घने कोहरे और शीतलहर चलने की संभावना है। इसके अलावा, 14 से 17 जनवरी तक सुबह और रात के समय पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने पश्चिम हिमालयी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का भी अनुमान जताया है।

Related Posts

Leave a Comment